मकर राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

मकर राशि के लिए गुरु गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Capricorn

मकर राशि

गुरु आपके बारहवें भाव में गोचर करेगा। वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार ये भाव खर्चों और नुकसान को दर्शाता है। इस समय आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगें। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। धार्मिक या अध्‍यात्‍मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। आप भौतिक सुख के प्रति आकर्षित नहीं रहेंगें। आपको जीवन के अद्भुत रहस्‍य जानने की लालसा रहेगी। विदेश जाकर वहां प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। रोमांटिक लाइफ बेहतर हो पाएगी।

गुरु आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर करेगा। इस साल आपको इस गोचर के कारण अधिकतर सकारात्‍मक प्रभाव ही मिलेंगें। इस गोचर के दौरान आपका वैवाहिक जीवन बहुत बढिया रहने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। इस समय आपको भौतिक सुख आदि बिलकुल भी आकर्षित नहीं कर पाएंगें। प्रॉपर्टी आदि में निवेश कर पैसा कमा सकते हैं। कार्य और व्‍यापार के क्षेत्र में आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगें। ऑफिस में कभी आपको अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है तो कभी असफलता हाथ लगेगी। अध्‍यात्‍म या धार्मिक कार्यों पर धन खर्च होगा। इस गोचर के दौरान आपको यात्रा करने का मौका मिल सकता है। इस अवसर को अपने हाथ से जाने ना दें। ये यात्रा आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। बृहस्‍पति आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर करेंगें एवं यह भाव व्‍यय का होता है। इस गोचर के दौरान मकर राशि के जातकों को मिलेजुले परिणाम मिलेंगें। जीवन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगें। लंबी यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं।

अध्‍यात्‍मिक और धार्मिक कार्यों पर अधिक धन खर्च करेंगें। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि भी बढ़ेगी। भौतिक सुख के प्रति आपकी रूचि में कमी आएगी। इस समय अपने जीवनसाथी के भी आप और करीब आ पाएंगे। मकर राशि के जातक विदेश में प्रॉपर्टी आदि में निवेश कर सकते हैं। आपका घरेलू जीवन बहुत बढिया रहेगा। परिवार में वैचारिक मतभेद उत्‍पन्‍न होने की संभावना है। माता-पिता की सेहत का ध्‍यान रखें। मां के आशीर्वाद से अपने लक्ष्‍यों को पाने में सफल रहेंगें।

दोस्‍तों से कोई कीमती तोहफा मिल सकता है। वैवाहिक संबंधों में मजबूती आएगी। अपने साथी से बात करने से पहले सोच-विचार कर लें। आपके शब्‍द उनका दिल दुखा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। नए प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्‍छा समय है। काम या निजी कारणों की वजह से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपकी रूचि दैवीय रहस्‍यों को जानने में रहेगी। अगर आप विवाहित हैं तो गुरु के राशि परिवर्तन का समय आपके लिए बहुत शुभ रहेगा लेकिन अगर आप सिंगल है तो आपको अभी और इंतजार करने की जरूरत है। हालांकि, रिलेशनशिप में रह रहे लोग अपने वर्तमान साथी को छोड़कर नया प्रेम संबंध बना सकते हैं।

उपाय : माथे पर केसर का तिलक लगाएं।


गुरु गोचर 2020 का मकर राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years